कोरोना ने दुनियाभर में मचाया तहलका, 70 लाख से ज्यादा हुई संक्रमितों की संख्या

नई दिल्ली। कोरोना (Coronavirus) महामारी ने दुनियाभर में हड़कंप मचा रखा है. हालांकि कई देशों ने लॉकडाउन में छूट दी है लेकिन कोरोना के मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं.

AFP टैली के मुताबिक दुनियाभर में कोरोना के मामलों की संख्या 70 लाख से ज्यादा हो गई है.

वहीं अगर भारत की बात करें तो यहां सोमवार को कोरोना के 9 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं. सोमवार को देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामले ढाई लाख से ज्यादा हो गए. लगातार छठे दिन भी COVID-19 के नए 9,000 से ज्यादा मामले मिलने का सिलसिला जारी रहा.

जून के पहले हफ्ते में ही 60 हजार से ज्यादा कोरोना के नए केस मिले हैं. पिछले 24 घंटे में भारत में COVID-19 के रिकॉर्ड 9,983 नए मामले सामने आए, जिससे देशभर में संक्रमितों की कुल संख्या 2,56,611 तक पहुंच गई. जबकि संक्रमण के कारण 206 और मौतें होने के साथ ही मरने वालों की संख्या 7,135 हो गई.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार वर्तमान में देश में 1,25,381 कोरोना मरीजों का इलाज चल रहा है. जबकि 1,24,094 मरीज बीमारी से ठीक हो चुके हैं. एक मरीज देश से बाहर जा चुका है.

स्वास्थ्य मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा,‘इस प्रकार, अब तक लगभग 48.36 प्रतिशत मरीज ठीक हो चुके हैं.’ कन्फर्म किए गए कोरोना मामलों में विदेशी नागरिक भी शामिल हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *