अहम मुकाबले में इंग्लैंड की कप्तानी संभालने लौटे जो रूट, बेन स्टोक्स पहले मैच में रहे फ्लॉप

इंग्लैंड को उम्मीद होगी कि कप्तान जो रूट की वापसी गुरुवार से शुरू हो रहे यहां के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट में प्रेरणादायी साबित होगी। स्टार बल्लेबाज जो रूट ने अपने दूसरे बच्चे के जन्म के दौरान पत्नी के साथ रहने की वजह से साउथैंप्टन टेस्ट मैच में भाग नहीं लिया था। पहले टेस्ट मैच में जो रूट के नहीं होने पर कप्तानी बेन स्टोक्स ने की, लेकिन इंग्लैंड की टीम को वेस्टइंडीज के हाथों चार विकेट से हार झेलनी पड़ी।

जो रूट अब टीम में फिर से शामिल हो गए हैं, वेस्टइंडीज को ओल्ड ट्रैफर्ड में अभियान के दो बाकी टेस्टों में से केवल एक जीत की आवश्यकता है, जिससे इंग्लैंड में 32 वर्षों में पहली सीरीज हासिल कर पाएगा। हालांकि, ऐसा करने के लिए वेस्टइंडीज को अब जो रूट की चुनौती से गुजरना होगा, क्योंकि जो रूट दमदार कप्तान तो हैं ही, साथ ही साथ वे ऐसे बल्लेबाज भी हैं जो खुद तो मैदान पर डटे रहते हैं, बाकी बल्लेबाजों को भी ऐसा करने के लिए प्रेरित करते हैं।

कप्तान जो रूट की वापसी जो डेनली की जगह होने की ज्यादा संभावना है, क्योंकि डेनली ने पहले टेस्ट मैच में कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया था। साउथैंप्टन टेस्ट मैच की दोनों पारियों में जो डेनली सस्ते में आउट हो गए थे, जबकि जैक क्रॉले ने दूसरी पारी में 76 रन बनाकर अपनी जगह कम से कम इस सीरीज के लिए पक्की कर ली है। इंग्लैंड टीम के मुख्य कोच क्रिस सिल्वरवुड को जो डेनली से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *