ब्रेअकप के बाद भी मेडिकल छात्रा का पीछा करता था राखिल, केस नहीं दर्ज कराना चाहता था परिवार: सिर व छाती में गोली मार की हत्या

केरल के कोतमंगलम में एक डेंटल छात्रा की हत्या के बारे में पता चला है कि हत्यारे ने आक्रोश में इस वारदात को अंजाम दिया था। हत्यारा राखिल और मृतक छात्रा मनसा 1 साल तक रिलेशनशिप में थे। इसके बाद मनसा ने राखिल से दूरी बनाने का मन बना लिया था। इसके बावजूद राखिल उसका पीछा कर रहा था। बता दें कि राखिल ने इस हत्याकांड को अंजाम देने के बाद खुद को भी गोली मार ली।

करीब एक महीने पहले राखिल ने मनसा के कॉलेज तक उसका पीछा किया था। वो मनसा द्वारा इस रिश्ते को तोड़े जाने के बाद गुस्से में था। उसके इस तरह से पीछा करने से मनसा का परिवार भी परेशान था। छात्रा के पिता बतौर होमगार्ड कार्यरत हैं। इन दोनों ने स्थानीय डीएसपी सदानंद से संपर्क कर के राखिल की शिकायत की थी। पुलिस ने राखिल और उसके परिवार वालों को बुला कर फटकार भी लगाई।

डिप्टी एसपी ने राखिल से कहा कि मनसा उससे संपर्क नहीं रखना चाहतीं, इसीलिए वो उनका पीछा करना बंद कर दे। साथ ही परिवार को भी चेताया था। हालाँकि, पुलिस का कहना है कि उस वक़्त छात्रा और उसके परिवार ने राखिल या उसके परिवार के खिलाफ कोई FIR नहीं दर्ज कराई थी और वो इस मामले को आगे नहीं बढ़ाना चाहते थे। अतः सिर्फ चेतावनी देकर ही उसे छोड़ दिया गया था।

लेकिन, राखिल इस घटना के बाद ‘परेशान’ रहने लगा था और उसने कोतमंगलम आकर इस घटना को अंजाम दिया। इस घटना में उसने 4 राउंड गोलियाँ चलाईं। हत्या के लिए देशी पिस्तौल का इस्तेमाल किया गया था। एक गोली उसने मिसफायर भी कर दी थी, क्योंकि मृतका के सिर और छाती में एक-एक गोली लगी थी। अंत में राखिल ने खुद के सिर में गोली मारी। कलमस्सेरी मेडिकल कॉलेज में शवों का पोस्टमॉर्टम हुआ है।

ये भी पता चला है की नेल्लीकुझी इंदिरा गाँधी कॉलेज में पढ़ने वाली मेडिकल छात्रा की हत्या से पहले एक महीने तक उसका पीछा किया गया था। राखिल ने कॉलेज के पास ही एक कमरा किराए पर लिया था। हत्या की साजिश रचने से पहले उसने मनसा के कमरे से मात्र 100 मीटर की दूरी पर कमरा लिया था, ताकि उसके हर क्रियाकलाप पर नजर रख सके। उसने मनसा के कमरे में घुस कर उसकी हत्या की।