मायावती के बाद BSP की कौन संभालेगा विरासत? जानिए- सतीश चंद्र मिश्रा ने क्या दिया जवाब

लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले एक बड़े चैनेल के कार्यक्रम में शामिल होते हुए बीएसपी के राष्ट्रीय महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा ने इस सवाल का जवाब दिया कि मायावती के बाद बीएसपी की विरासत कौन संभालेगा? क्या मायावती के भतीजे आकाश आनंद दूसरे नंबर की जगह लेंगे और कमान संभालेंगे? सवाल का जवाब देते हुए सतीश मिश्रा ने कहा कि आकाश आनंद के साथ पूरा युवा जुड़ा हुआ है और कोई विरासत तय नहीं हो रही है.

विपक्षी दलों में नहीं हैं बीएसपी सुप्रीमो मायावती?
जब सतीश चंद्र मिश्रा से सवाल किया गया कि जब दिल्ली में विपक्षी दलों के नेताओं से पूछा जाता है तो वे कहते हैं कि ऐसा लगता है कि मायावती विपक्षी दलों का हिस्सा नहीं है, इस पर सतीश चंद्र मिश्रा ने कहा कि जब बीजेपी विपक्ष में थी, तब वह आरोप लगाती थी कि हम कांग्रेस से मिले हैं. अब जब कांग्रेस विपक्ष में है, तो वह और बाकी लोग कहते हैं कि हम लोग बीजेपी से मिले हैं. अगर हम बीजेपी से मिले हैं तो हम आखिर उन्हें उखाड़ फेंकने में क्यों लगे हुए हैं?

उन्होंने दावा किया कि आज यूपी में बहुत भ्रष्टाचार हो रहा है. कोई काम लेकर जाता है तो उसका काम नहीं होता है. हर साल चार लाख करोड़ का निवेश होता है, लेकिन किसी को नहीं पता चलता कि वह निवेश कहां हो रहा है. हर बार वही कारोबारी आते हैं और उसमें ही 250 करोड़ रुपये खर्च कर दिए जाते हैं. असली भ्रष्टाचार बीजेपी सरकार में हो रहा है.

जितिन प्रसाद के बीजेपी ज्वाइन करने पर क्या बोले सतीश मिश्रा?
हाल ही में कांग्रेस छोड़कर बीजेपी ज्वाइन करने वाले जितिन प्रसाद को लेकर जब सवाल पूछा गया तो सतीश चंद्र मिश्रा ने कहा कि मैं अभी शाहजहांपुर होकर आया हूं. जिस तरह से ब्राह्मण समाज के लोग आए थे, वे कह रहे थे कि हम लोगों को काफी ज्यादा धक्का लगा. वह कई महीनों से कह रहे थे कि मैं पूरे प्रदेश में घूमूंगा और यह यूपी सरकार ब्राह्मण विरोधी सरकार है. उनका एनकाउंटर कर रही है, लेकिन फिर अचानक से जितिन प्रसाद बीजेपी में शामिल हो गए. ऐसे में कौन से समाज का शख्स जितिन प्रसाद से जुड़ेगा? बीएसपी नेता ने दावा किया  कि शाहजहांपुर में इकट्ठा हुए लोग जितिन प्रसाद का बहुत विरोध कर रहे थे.