Jay Shah IPL 2022: सफल आईपीएल से गदगद BCCI, जय शाह का ऐलान – ग्राउंड्समैन को देंगे 1.25 करोड़

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 के सफल आयोजन के बाद भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने दिल छू लेने वाला कदम उठाया है. दरअसल, बीसीसीआई ने आईपीएल के दौरान पिच तैयार करने वाले क्यूरेटर और मैदानकर्मियों को एक करोड़ 25 लाख रुपये का पुरस्कार देने की घोषणा की है. अपना पहला सीजन खेलने वाली गुजरात टाइटन्स ने रविवार को खिताबी मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को सात विकेट से हराकर आईपीएल ट्ऱॉफी पर कब्जा किया था.

उन्होंने आगे लिखा, ‘हमने कुछ शानदार मुकाबले देखे और मैं कड़ी मेहनत के लिए उनमें से प्रत्येक को धन्यवाद देना चाहता हूं. सीसीआई, वानखेड़े, डीवाई पाटिल और पुणे के एमसीए स्टेडियम के क्यूरेटर और मैदानकर्मियों के लिए 25-25 लाख, वहीं ईडन गार्डन्स तथा नरेंद्र मोदी स्टेडियम के मैदानकर्मियों के लिए 12 लाख 50 हजार.’
गौरतलब है कि आईपीएल 2022 के मुकाबले कुल छह मैदानों में खेले गए थे. कुल 70 लीग मुकाबले मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम और ब्रेबोर्न स्टेडियम, नवी मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम और महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन (MCA) स्टेडियम में हुए. वहीं प्लेऑफ मुकाबले कोलकाता के ईडन गार्डन्स और अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आयोजित हुए.