‘कोलकाता ने केके को मारा डाला, बंगाल पर शर्म आती है’, ओम पुरी की एक्स-वाइफ नंदिता का दावा

नई दिल्ली। म्यूजिक इंडस्ट्री के दिग्गज कलाकार केके उर्फ कृष्णकुमार कुन्नथ हमारे बीच नहीं रहे. 31 मई को कोलकाता में उन्होंने अंतिम सांस ली. केके की एक के बाद एक कोलकाता में दो परफॉर्मेंसेस थीं. जब वह नजरूल मंच ऑडिटोरियम में परफॉर्म कर रहे थे तो उनकी तबीयत अचानक बिगड़नी शुरूहो गई. भीड़ का लगातार बढ़ते रहना, एसी का काम न करना और फिर सफोकेशन हो जाना, शायद यही वजहें रहीं, जिसके बाद केके को तुरंत होटल के कमरे में ले जाया गया. हालांकि, अस्पताल लेकर जाते हुए उनकी तबीयत ज्यादा बिगड़ गई और उन्होंने रास्ते में ही दम तोड़ दिया. अब केके की मौत पर कई सवाल खड़े हो रहे हैं. ओम पुरी की एक्स वाइफ नंदिता ने कोलकाता में हो रही लाइव परफॉर्मेंस पर सवाल खड़े कर डाले हैं.

दरअसल, ओम पुरी की एक्स वाइफ ने सिटी की फैसिलिटी पर सवाल खड़े किए है जो लाइव परफॉर्मेंस के दौरान रखी जाती हैं. फेसबुक पर एक पोस्ट शेयर करते हुए नंदिता ने लिखा, “बंगाल पर शर्म आती है. कोलकाता ने ही केके को मारा है और वहां की सरकार इसे कवर करने की कोशिश कर रही है. नजरूल मंच पर ही सही सावधानियां नहीं बरती जा रही थीं. ढाई हजार लोगों की कैपेसिटी वाले ऑडिटोरियम में कैसे सात हजार लोग आ गए. एसी ने काम करना बंद कर दिया. सिंगर ने चार बार कंप्लेंट की, लेकिन कोई एक्शन नहीं लिया गया. दवाओं की कोई फैसिलिटी नहीं थी. कोई फर्स्ट एड नहीं था. सीबीआई जांच होनी चाहिए. तब तक बॉलीवुड को कोलकाता में परफॉर्म करने को लेकर बायकॉट करना चाहिए.”

नंदिता पुरी की पोस्ट

1 जून को केके की बॉडी का पोस्टमार्टम होने के बाद पार्थिव शरीर को कोलकाता में गन सैल्यूट दिया गया. इस वक्त सीएम ममता बनर्जी वहां मौजूद थीं. अब सिंगर के शव को मुंबई ले जाया जा रहा है. शाम 5.15 बजे की फ्लाइट से केके का परिवार सिंगर के पार्थिव शरीर को लेकर मुंबई के लिए रवाना हो चुका है. यह प्लाइट मुंबई में करीब 7.45 बजे पहुंचेगी. केके का अंतिम संस्कार गुरुवार को किया जाएगा. सिंगर के मुंबई वाले घर पर इंडस्ट्री के उनके दोस्त और करीबी इकट्ठा होने शुरू हो गए हैं. इस समय परिवार के लिए यह बेहद ही मुश्किल की घड़ी है.

केके के निधन से म्यूजिक इंडस्ट्री में मातम पसर गया है. म्यूजिक कंपोजर और सिंगर एआर रहमान ने केके की मौत पर दुख जताया है. रहमान ने ट्वीट कर केके को याद करते हुए लिखा- डियर केके… क्या जल्दी थी दोस्त. आपके जैसे गिफ्टेड सिंगर्स और आर्टिस्ट ने जिंदगी को और ज्यादा सहने लायक बनाया.