‘ऋषभ नहीं, ये राहुल द्रविड़ ही कर रहे…’, पंत की कप्तानी पर पूर्व क्रिकेटर का बयान

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच जारी टी-20 सीरीज़ में टीम इंडिया की कमान ऋषभ पंत संभाल रहे हैं. पहले टी-20 में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा, इस दौरान ऋषभ पंत के कई फैसलों पर सवाल खड़े हुए थे.

पहले टी-20 में युजवेंद्र चहल से पूरे ओवर नहीं करवाए गए, साथ ही आखिरी ओवर भी दिया गया. इसके अलावा भी कुछ फैसले थे जिनपर हर किसी की नज़र गई. अब टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने ऋषभ पंत की कप्तानी पर बात की है.

हालांकि, आकाश चोपड़ा ने कहा कि अगर बल्लेबाजी ऑर्डर की बात करें तो मुझे नहीं लगता कि वो ऋषभ पंत तय कर रहे हैं, वहां पर राहुल द्रविड़ का फैसला लागू हो रहा है.

आपको बता दें कि इस सीरीज़ में पहले टीम इंडिया की कमान केएल राहुल संभालने वाले थे, लेकिन उन्हें चोट लग गई. ऐसे में ऐन मौके पर ऋषभ पंत को कप्तान बनाया गया. दिल्ली में हुआ टी-20 ऋषभ पंत की पहली परीक्षा साबित हुआ, जिसमें उन्हें हार का सामना करना पड़ा.

पहले टी-20 में टीम इंडिया 211 रन बनाकर भी हार गई थी, टीम इंडिया की बॉलिंग की काफी आलोचना हुई थी. मैच के बाद भुवनेश्नर कुमार ने कहा था कि कप्तान ऐसे में कुछ भी नहीं कर सकता है, क्योंकि अगर बॉलिंग यूनिट ही बेहतर प्रदर्शन नहीं करेगी तो ऐसा ही होगा.