लखनऊ में बड़ा हादसा: भूकंप के बाद 5 मंजिला इमारत गिरने से हड़कंप, हादसे में तीन लोगों की मौत, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

लखनऊ। यूपी की राजधानी लखनऊ में मंगलवार की शाम बड़ा हादसा हो गया. वजीर हसन रोड पर पांच मंजिला इमारत भरभराकर गिर गई. हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई. जबकि कई लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका जताई जा रही है. हादसे की सूचना पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम को दी गई. इसके साथ ही सूचना मिलने पर डिप्टी सीएम बृजेश पाठक भी मौके पर पहुंच गए हैं.

डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने बताया कि तीन मंजिला इमारत अचानक से भरभराकर गिर गई. मौके पर NDRF, पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीमें हैं. उन्होंने कहा कि मौके पर तीन लोगों के शव मिले हैं. तीनों शवों को अस्पताल भेजा गया है. हादसे के बाद आसपास रहने वाले लोगों को बाहर निकाला गया है. रेस्क्यू टीमें लोगों को मलबे से निकाला जा रहा है.

एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हादसे का संज्ञान लिया और मौके पर एसडीआरएफ और एनडीआरएफ की टीमें भेजने के निर्देश दिए. इसके साथ ही सीएम योगी ने जिला प्रशासन के अधिकारियों को घायलों को बेहतर इलाज के लिए तत्काल अस्पताल पहुंचाने के निर्देश दिए.

लखनऊ में बड़ा हादसा हुआ है। लखनऊ में हजरतगंज में अचानक बिल्डिंग गिरने से हड़कंप मच गया है। भूकंप के कारण बिल्डिंग गिरने का अनुमान जताया जा रहा है। बिल्डिंग गिरने से कई लोगों के दबे होने की संभावना जताई जा रही है। ये हादसा हजरतगंज क्षेत्र के वजीर हसन रोड पर हुआ है। पुरानी बिल्डिंग अलाया अपार्टमेंट के नाम से है। बता दें, आज दिल्ली एनसीआर समेत लखनऊ में तेज भूकंप के झटके महसूस किए गए थे।

बिल्डिंग गिरने से कई लोगों के दबे होने की संभावना जताई जा रही है। ये हादसा हजरतगंज क्षेत्र के वजीर हसन रोड पर हुआ है। पुरानी बिल्डिंग अलाया अपार्टमेंट के नाम से है। बता दें, आज दिल्ली एनसीआर समेत लखनऊ में तेज भूकंप के झटके महसूस किए गए थे।