खेत में पेट्रोल डालकर पिता ने जलाया शादीशुदा बेटी का शव, मोहल्ले में जिंदा जलाने की चर्चा, पुलिस पहुंची तो मिला ये

मथुरा के बरसाना थाना अंतर्गत एक गांव निवासी विवाहिता को पिता ने गांव के एक युवक के साथ देख लिया। पिता द्वारा डांटे जाने पर विवाहित पुत्री ने जहर खाकर जान दे दी। पिता ने आनन फानन में पुत्री के शव को खेत पर ले जाकर दाह संस्कार कर दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने चिता के पास से पेट्रोल की केन, लेडीज चप्पल आदि साक्ष्य बरामद किये हैं। हालांकि दिनभर यह चर्चा चलती रही कि पिता ने बेटी को बिटोरे में जिंदा जला दिया।

बताया गया कि बरसाना थाना अंतर्गत एक गांव निवासी विवाहिता को पिता ने गांव के एक युवक के साथ देख लिया। पिता द्वारा डांटे जाने पर विवाहित पुत्री ने जहर खाकर जान दे दी। पिता ने आनन फानन में पुत्री के शव को खेत पर ले जाकर दाह संस्कार कर दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने चिता के पास से पेट्रोल की केन, लेडीज चप्पल आदि साक्ष्य बरामद किये हैं। हालांकि दिनभर यह चर्चा चलती रही कि पिता ने बेटी को बिटोरे में जिंदा जला दिया।

मंगलवार सुबह बरसाना के एक गांव में खेत पर रखे बिटोरे में किसी को जिंदा जलाने की सूचना क्षेत्र में फैल गयी। इसकी जानकारी होने पर पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया। पुलिस ने दाह संस्कार स्थल से महिला की चप्पल, पेट्रोल की केन आदि साक्ष्य एकत्रित किये। सीओ राम मोहन शर्मा ने बताया कि गांव हाथिया निवासी 25 वर्षीय युवती की पांच साल पहले थाना हाइवे क्षेत्र के एक गांव में शादी हुई थी। शादी के बाद ससुराल में विवाद होने के बाद से ही युवती अपने गांव में माता-पिता के साथ रह रही थी। इस दौरान युवती के अपने गांव के युवक से प्रेम संबंध हो गये।

पिता के डांटने पर विवाहिता ने खा लिया था जहर
सोमवार रात को वह कई घंटे तक गायब रही। बाद में वह युवक के साथ मिली। इस पर पिता ने वहां से विवाहिता बेटी को घर लाकर डांट लगाई। इससे क्षुब्ध होकर विवाहिता ने विषाक्त सेवन कर लिया। इसकी जानकारी होने पर परिजन उसे उपचार का लेकर अस्पताल जा रहे थे लेकिन उसकी रास्ते में ही मौत हो गयी। उसके शव को लाकर पिता ने आनन फानन में खेत पर बिटोरे के समीप बेटी का दाह संस्कार कर दिया।

पुलिस ने तलाशे साक्ष्य
थाना प्रभारी निरीक्षक बरसाना प्रमोद पवार ने खेत पर दाह संस्कार स्थल से चिता को लाठियों से कुरेदकर साक्ष्य तलाशे। वहीं गांव में फॉरेसिंक टीम को बुला लिया गया। विवाहिता के जलाने की सूचना पर एसपी देहात त्रिगुन बिसेन ने भी मौका मुआयना कर मामले की जानकारी की।