शोएब अख्तर के सामने हरभजन ने बाबर आजम की बेइज्जत कर दी! कोहली को बताया महान

विराट कोहली और बाबर आजम.इस साल भारत की मेजबानी में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप 2023 का शेड्यूल घोषित होने के साथ ही भारत-पाकिस्तान के बीच महामुकाबले की तारीख भी तय हो गई है. इन दोनों टीमों के यह तगड़ा मुकाबला 15 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा.

इसी के साथ क्रिकेट जगत में यह बहस शुरू हो गई है कि आखिर इस मुकाबले में कौन सी टीम किस पर भारी पड़ेगी. साथ ही पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम और पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली में कौन महान और बेहतर है? इस बात को लेकर भी बहस शुरू हो गई है.

अख्तर के सामने भज्जी ने बाबर की आलोचना की

इसी बीच पूर्व भारतीय स्पिनर हरभजन सिंह का एक वीडियो सामने आया है. उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल पर यह वीडियो शेयर किया, जिसमें वो पाकिस्तान टीम के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर के साथ नजर आ रहे हैं. इसी दौरान हरभजन पूछ लेते हैं कि बाबर अच्छा है या कोहली?

इसके जवाब में अख्तर ने कोहली को महान बताया. जबकि कहा कि बाबर आजम महान बनने की राह पर है. इतना सुनते ही हरभजन भी मौके पर चौका जमाते हुए अख्तर के सामने ही बाबर की बेइज्जती कर देते हैं. भज्जी कहते हैं कि बेशक बाबर तगड़ा प्लेयर है, लेकिन टेस्ट मैच का. टी20 का फॉर्मेट उसे सूट नहीं करता है. इसमें वो बेहद ही स्लो खेलते है. इतना सुनते ही अख्तर थोड़े अटक जाते हैं, मगर कहते हैं कि बाबर बेहतर बन जाएगा.

Harbhajan Singh and shoaib akhtar

आइए जानते हैं वीडियो में भज्जी और अख्तर के बीच क्या बात हुई…

हरभजन ने पूछा- बाबर अच्छा है या विराट कोहली अच्छा है?
अख्तर- विराट महान बल्लेबाज बन गए हैं. जबकि बाबर अभी बनने की राह पर है.
भज्जी ने कहा- सही कहा, कोहली ग्रेट बन चुका है. बाबर को अभी काफी काम करना है.
अख्तर ने कहा- बाबर ग्रेट बन जाएगा.
भज्जी बोले- बन जाएगा. प्लेयर तगड़ा है. टेस्ट का प्लेयर बहुत तगड़ा है. टी20 फॉर्मेट शायद उसे सूट नहीं करता है.
अख्तर ने कहा- कोशिश कर रहा है वो. वैसे ही लोग उसके पीछे पड़े हुए हैं कि टी20 में जरा स्लो खेलता है. उसकी टी20 वाली गेम ही नहीं है, फिर भी कोशिश करके रन बना रहा है. देखते हैं क्या होता है.

वर्ल्ड कप के दौरान 46 दिन में होंगे 48 मुकाबले

बता दें कि इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने इसी साल के आखिर में भारत की मेजबानी में खेले जाने वाले वनडे वर्ल्ड कप 2023 का शेड्यूल जारी कर दिया गया है. 5 अक्टूबर से 12 नवंबर के बीच 46 दिनों तक चलने वाले इस वर्ल्ड कप के दौरान फाइनल समेत कुल 48 मैच होंगे. सभी मुकाबले 10 वेन्यू पर खेले जाएंगे.

वर्ल्ड कप शेड्यूल के मुताबिक, भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला 15 अक्टूबर को अहमदाबाद में खेला जाएगा. इस मुकाबले समेत वर्ल्ड कप के लिए दोनों ही टीमों ने अभी से तैयारियां शुरू कर दी हैं.

भारतीय टीम का पूरा शेड्यूल 

8 अक्टूबर vs ऑस्ट्रेलिया , चेन्नई
11 अक्टूबर vs अफगानिस्तान, दिल्ली
15 अक्टूबर vs पाकिस्तान, अहमदाबाद
19 अक्टूबर vs बांग्लादेश, पुणे
22 अक्टूबर vs न्यूजीलैंड, धर्मशाला
29 अक्टूबर vs इंग्लैंड, लखनऊ
2 नवंबर vs क्वालिफायर 2, मुंबई
5 नवंबर vs साउथ अफ्रीका, कोलकाता
11 नवंबर vs क्वालिफायर 1 , बेंगलुरु