‘पति काम पर कब जाता है, अकेली कब हो…’, मदद मांगने आई महिला से दारोगा की आपत्तिजनक बातें

सांकेतिक तस्वीर.यूं तो महिला सुरक्षा के मुद्दे पर प्रदेश सरकार सख्त है. समय-समय पर एंटी रोमियो स्क्वायड सहित महिला सुरक्षा के लिए कई अभियान चलाए जाते हैं. मगर, कुछ पुलिस वाले ऐसे हैं जो महिला सुरक्षा के मुद्दे पर सरकार की किरकिरी करा देते हैं. ऐसा ही मामला कानपुर से सामने आया है. यहां पुलिस से मदद मांगने आई महिला के साथ दरोगा की फोन पर बातचीत का ऑडियो वायरल हुआ है. इसमें वो महिला से अकेले मिलने और उससे दोस्ती करने का दबाव बना रहा है.

‘इस वजह से पति मारपीट और शक करने लगा’

इसके बाद जब लड़के ने महिला से मिलने के लिए कहा तो उसने मना कर दिया. इस पर उसने उसे कॉल की और वीडियो रिकॉर्डिंग पति को भेज दी. इस वजह से पति मारपीट और शक करने लगा. इससे परेशान होकर महिला ने थाने में शिकायत दी थी.

‘मदद करने के बजाय दारोगा ने की ये हरकतें’

आरोप है कि इस मामले में दारोगा तेजवीर सिंह ने महिला को फोन किया और मदद करने के बजाय खुद महिला से दोस्ती करने और अकेले मिलने की बातें करने लगा. ऑडियो में दारोगा को महिला से ये पूछते हुए सुना जा सकता है कि उसका पति कब काम पर जाता है और वो कब अकेली होती है.

एसीपी घाटमपुर को सौंपी गई जांच की जिम्मेदारी

ऑडियो वायरल होते ही उच्च अधिकारियों ने मामले का संज्ञान लिया और दारोगा को निलंबित कर दिया. इस मामले में एडिशनल डीसीपी अंकित शर्मा का कहना है कि निलंबन के बाद इस प्रकरण की जांच एसीपी घाटमपुर को दी गई है. इसके बाद उचित कार्रवाई की जाएगी.