इंटरनेशनल क्रिकेट में तीसरे सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले खिलाड़ी बने कोहली, संगाकारा को पछाड़ा

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे में कप्तान विराट कोहली ने 104 रन की पारी खेलते हुए मैच टीम इंडिया की झोली में डाल दिया. करो या मरो के मैच में शानदार शतक लगाने वाले विराट कोहली अब इंटरनेशनल क्रिकेट के सभी फॉर्मेट में तीसरे सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. विराट ने यह मुकाम श्रीलंका के पूर्व कप्तान संगाकारा का रिकॉर्ड तोड़ते हुए हासिल किया.

दूसरे वनडे में शतक के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में विराट कोहली की सेंचुरी की संख्या 64 हो गई है. इंटरनेशनल क्रिकेट में 100 शतक लगाने वाले सचिन तेंदुलकर इस लिस्ट में पहले नंबर पर बने हुए हैं, जबकि ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग 71 शतक के साथ सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले खिलाड़ियों में दूसरे नंबर पर हैं. 63 इंटरनेशनल सेंचुरी के साथ संगाकारा अब चौथे नंबर पर आ गए हैं. साउथ अफ्रीका के ऑलराउंडर जैक कैलिस 62 शतक के साथ पांचवे नंबर पर हैं.

कोहली के मौजूदा फॉर्म को देखते हुए लगता है कि वह जल्द ही पोंटिंग को पीछे छोड़ते हुए सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में दूसरे पायदान पर पहु्ंच जाएंगे. विराट कोहली ने 219 वनडे में 39 शतक लगाए हैं, जबकि टेस्ट में उनकी शतकों की संख्या 25 है. हालांकि अब तक विराट कोहली T-20 मैचों में एक भी शतक लगाने में कामयाब नहीं हो पाए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *