कोहनी में चोट की वजह से BPL से बाहर हुए डेविड वॉर्नर

बांग्लादेश प्रीमियर लीग के बीच ऑस्ट्रेलियाई टीम और डेविड वॉर्नर को बड़ा झटका लगा है. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के मुताबिक वॉर्नर कोहनी में चोट से परेशान है जिसकी वजह से वो 21 जनवरी को वतन वापस लौटकर सर्जरी करवाएंगे. जिसके बाद उन्हें इस चोट से उबरने के लिए लगभग छह हफ्तों का वक्त लगेगा.

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के प्रवक्ता ने कहा, ‘डेविड ने अपनी दाहिनी कोहनी में कुछ दर्द की शिकायत बताई. जिसकी जांच के लिए वो 21 जनवरी को ऑस्ट्रेलिया वापस लौटेंगे. लेकिन अब उनका बीपीएल के बाकी बचे मैचों में खेल पाना मुश्किल है. एक बार जब उनकी चोट को अच्छे से समझ लिया जाएगा. तब ही पता चलेगा कि सही रूप में कितना समय लगेगा.’

डेविड वॉर्नर की इस अचानक चोट से बीपीएल में उनकी टीम सिक्सर्स को भी परेशानी का सामना करना पड़ेगा. हालांकि अब भी वॉर्नर घर वापस लौटने से पहले 18 और 19 जनवरी को होने वाले दोनों मुकाबलों में टीम के लिए खेलेंगे. लेकिन वो लीग के आखिरी पांच मैचों में टीम को अपनी सेवाएं नहीं दे पाएंगे. सिक्सर्स के लिए बड़ा झटका इसलिए भी है क्योंकि वॉर्नर उनकी टीम के कप्तान हैं और वो टूर्नामेंट के दूसरे सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज़ भी हैं.

cricket.com.au

@cricketcomau

David Warner set to return home early from BPL with elbow injury: https://www.cricket.com.au/news/david-warner-elbow-injury-bangladesh-premier-league-highlights/2019-01-17 

35 people are talking about this

वॉर्नर से पहले स्टीव स्मिथ भी कोहनी में चोट की वजह से वतन वापय लौट आए थे. हालांकि वॉर्नर की चोट स्मिथ जितनी गंभीर नहीं बताई जा रही है क्योंकि स्मिथ की चोट को देखकर लगता है कि उनकी अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी भी खिच सकत है. हालांकि वार्नर को देखकर लगता है कि वो बॉल टेम्परिंग विवाद की वजह से बैन अपने समय से 28 मार्च को खत्म कर लेंगे. इसी दौरान ऑस्ट्रेलियाई टीम पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज़ खेलेगी.

ऑस्ट्रेलियाई टीम की नज़र इन दोनों खिलाड़ियों की फिटनेस और फॉर्म पर बनी हुई है क्योंकि ये दोनों ही खिलाड़ी इस साल इंग्लैंड में होने वाले विश्वकप के लिहाज़ से बेहद ज़रूरी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *