अगरकर के रिकॉर्ड की बराबरी करते हुए युजवेन्द्र चहल ने ऑस्ट्रेलिया में रचा इतिहास

पहले दोनों वनडे से बाहर रहे युजवेन्द्र चहल ने सीरीज़ के निर्णायक मैच में 42 रन देकर 6 विकेट लिए. चहल की इस बेहतरीन परफॉर्मेंस की बदौलत भारतीय टीम ना सिर्फ ऑस्ट्रेलिया को 230 रन पर ही रोकने में कामयाब हुई, बल्कि उन्होंने ऑस्ट्रेलिया की धरती पर वनडे मैचों में किसी भी गेंदबाज के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन की बराबरी भी कर ली.

चहल से पहले ऑस्ट्रेलिया में किसी भी गेंदबाज का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 42 रन देकर 6 विकेट लेना था, जो कि भारत के ही गेंदबाज अगरकर ने 2004 में किया था. चहल ने अगरकर के इस रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है.

इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज माइकल स्टार्क हैं, जिन्होंने 2015 में भारत के खिलाफ 43 रन देकर 6 विकेट हासिल किए थे. 2011 में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज क्रिस वोक्स 45 रन देकर 6 विकेट हासिल करने में कामयाब हुए थे, जो कि ऑस्ट्रेलिया में वनडे में किसी भी गेंदबाज का तीसरा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है.

वहीं बात अगर सीरीज के निर्णायक मैच की करें तो ऑस्ट्रेलिया ने पहले ने पहला वनडे जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली थी. लेकिन दूसरा मैच जीतकर भारत ने सीरीज में वापसी की. आज जो भी टीम विजेता बनेंगी वह सीरीज अपने नाम करने में कामयाब हो जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *