महाराष्‍ट्र : विधानसभा चुनाव से पहले शरद पवार को झटका, मुंबई NCP अध्‍यक्ष शिवसेना में शामिल

मुंबई। महाराष्‍ट्र  में नवंबर में होने जा रहे विधानसभा चुनावों के मद्देनजर शरद पवार की पार्टी एनसीपी को महाराष्ट्र में बड़ा सियासी झटका लगा है. मुंबई एनसीपी अध्यक्ष सचिन अहिर गुरुवार को शिवसेना में शामिल हो गए. शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने उन्‍हें पार्टी ज्‍वॉइन कराई. इससे पहले अहीर ने एनसीपी से अपने पद से इस्‍तीफा दे दिया.

उधर, सूत्रों के मुताबिक पूर्व उपमुख्‍यमंत्री और एनसीपी नेता छगन भुजबल शिवसेना के संपर्क में हैं. वह इससे पहले शिवसेना में ही थे. वहीं, सचिन अहिर के भी शिवसेना के संपर्क में होने की अटकलें तेज थीं. कहा जा रहा था कि अहीर गुरुवार को उद्धव ठाकरे से मिलकर शिवसेना का दामन थामने की तैयारी है. विधायक वैभव पिचड के भी बीजेपी में जाने की संभावना व्‍यक्‍त की जा रही है.

हालांकि विधानसभा चुनावों को देखते हुए इस तरह के कयास पहले से लगाए जा रहे थे. इसी सिलसिले में अभी कुछ दिन पहले प्रदेश बीजेपी के नए अध्यक्ष चन्द्रकांत पाटिल ने कहा था कि एनसीपी और कांग्रेस पार्टी के कुछ बड़े नेता पार्टी छोड़ सकते हैं. उसमें सबसे पहला नाम सचिन अहिर का ही लिया जा रहा है.

सचिन अहिर एनसीपी के बड़े नेता माने जाते है. मुंबई के वर्ली इलाके से आते हैं. शरद पवार के करीबी बताए जाते हैं. पिछली सरकार मे मंत्री भी रहे थे. अगर सचिन अहिर एनसीपी छोड़ कर शिवसेना में शामिल होते हैं तो इससे एनसीपी के साथ कांग्रेस पार्टी को भी धक्का लगेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *