Taliban की क्रूरता की पहली निशानी आई सामने, पार की सारी हदें

Taliban की क्रूरता की पहली निशानी आई सामने, पार की सारी हदेंकाबुल। अफगानिस्तान की राजधानी काबुल (Kabul) के तालिबानियों के सामने घुटने टेकने के बाद लगातर देश से अफगान लोगों के पलायन का सिलसिला जारी है. तालिबानियों (Talibani Fighters) के प्रकोप से बचने के लिए अफगान की जनता 15 अगस्त से काबुल इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Kabul International Airport) पर शरण लिए हुए है. अफगानियों को यही आस है कि कोई देश उन्हें आसरा दे दे, जिससे उन्हें क्रूर तालिबानियों के चंगुल से छुटकारा मिल जाए. आज इसी आस में ऐसी भी दिल दहलाने वाली तस्वीरे आईं, जब अफगानी नागरिक चलते प्लेन पर चढ़ गए फिर ऊंचाई से गिर गए. जिस कारण कम से कम 3 अफगानी नागरिकों की मौत हो गई.

भ्रम के कारण काबुल एयरपोर्ट पहुंचे लोग

तालिबान काबुल में घुसने के बाद से लगातार दावा कर रहा है कि सत्ता का हस्तांतरण वो अहिंसक तरीके से कर रहा है. सोमवार को अफगानिस्तान में एक भ्रामक खबर फैल गई थी कि अमेरिका तालिबान से परेशान सभी अफगानियों को आसरा देगा, जिसके बाद हजारों की संख्या में अफगानी नागरिक काबुल इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Kabul International Airport) की बाहरी दीवार पार करके हवाई अड्डे पर दाखिल होने की कोशिश में लग गए.

तालिबानियों की क्रूरता आई सामने

वीडियो में साफ दिख रहा है कि जब एक अफगानी नागरिक काबुल इंटरनेशनल एयरपोर्ट की बाहरी दीवार को पार कर हवाई अड्डे के अंदर जाने की कोशिश कर रहा था, तभी काले कपड़े में हवाई अड्डे के बाहर मौजूद तालिबानी लड़ाके (Talibani Fighter) ने उसके ऊपर गोली चला दी, जिससे अफगानी नागरिक हवाई अड्डे के दूसरी ओर गिर गया.

सत्ता में आने के बाद कैसा होगा तालिबान का चेहरा?

अभी तक उस अफगानी के गोली लगने के बाद कि स्थिति के बारे में कोई स्पष्ट जानकारी नहीं मिल पाई है, लेकिन अफगान मीडिया की माने तो आज काबुल एयरपोर्ट पर भीड़भाड़ की वजह से कम से कम 10 अफगानी नागरिकों की मौत हुई है. ऐसे में सवाल उठ रहें हैं कि जो तालिबान अफगानिस्तान की सत्ता पर काबिज होने से पहले क्रूरता से बाज नहीं आ रहा है वो सत्ता में काबिज होने के बाद भोले भाले अफगानियों का क्या करेगा.