सीक्रेट चैट, धमकी और बेवफाई पर लड़ाई… SDM ज्योति और आलोक की कहानी में नया ट्विस्ट

आलोक, ज्योति और मनीष दुबे.SDM ज्योति मौर्य (SDM Jyoti Maurya) मामले में ‘पति, पत्नी और वो’ की लड़ाई अब बढ़ती ही जा रही है. रोज कहानी में नए ट्विस्ट सामने आ रहे हैं. जहां एक तरफ प्रयागराज फैमिली कोर्ट में ज्योति पेशी के लिए नहीं पहुंचीं. तो वहीं, अब ज्योति के साथ नाम जुड़ने के बाद चर्चा में आए महोबा के होमगार्ड जिला कमांडेंट मनीष दुबे (Manish Dubey) की भी मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं.

तीन शिकायतों की विभागीय जांच में मनीष दोषी पाए गए हैं. डीआईजी होमगार्ड संतोष सिंह ने अपनी जांच रिपोर्ट डीजी होमगार्ड बीके मौर्या को सौंप दी है. जिसमें मनीष दुबे को सस्पेंड करने की संस्तुति कर दी गई है. जांच रिपोर्ट अब शासन को भेजी जाएगी जिसके बाद मनीष दुबे पर कार्रवाई तय होगी.

DG होमगार्ड BK Maurya ने कहा कि एसडीएम ज्योति मौर्य के पति आलोक मौर्य की हत्या की साजिश की ऑडियो जांच कराने के लिए एफआईआर दर्ज कर जांच की जाए.

दरअसल, सोशल मीडिया सेंसेशन बने एसडीएम ज्योति मौर्य और आलोक मौर्य के मामले में जिला कमांडेंट मनीष दुबे की भूमिका पर सवाल खड़े हुए थे. ज्योति मौर्य के पति आलोक मौर्य ने डीजी होमगार्ड से शिकायत की थी. जिसके बाद डीआईजी होमगार्ड संतोष सिंह ने जांच शुरू की. जांच में मनीष दुबे को दोषी पाया गया है. जांच रिपोर्ट में कहा गया है कि एसडीएम ज्योति मौर्य के साथ उनके संबंध हैं. इस वजह से विभाग की छवि धूमिल हुई है.

महिला होमगार्ड ने भी लगाया है मनीष पर आरोप

ये तो था पहला मामला. दूसरा मामला अमरोहा जिले का है. बताया जा रहा है मनीष दुबे के खिलाफ अमरोहा में एक महिला होमगार्ड ने आरोप लगाया था. महिला ने अपने शिकायती पत्र में कहा था कि  कमांडेंट मनीष दुबे उसे अकेले में मिलने के लिए बुलाते हैं. और जब वह मिलने नहीं गई तो उसकी ड्यूटी पर रोक लगा दी गई. महिला होम गार्ड ने इस मामले की शिकायत डीजी होम से भी की थी. महिला ने यह भी आरोप लगाया था कि शिकायत करने के बाद उसे धमकी भी दी जा रही थी.

मनीष दुबे की पत्नी ने कीय ये शिकायत

जांच रिपोर्ट में तीसरी शिकायत मनीष दुबे की पत्नी का भी जिक्र किया गया है. जिसमें मनीष दुबे की पत्नी ने जांच के दौरान लिखित बयान देकर आरोप लगाया कि शादी के बाद मनीष दुबे अब उससे 80 लाख रुपए दहेज मांग रहे हैं. हालांकि, एसडीएम ज्योति मौर्य के साथ मनीष दुबे का नाम जुड़ने के मामले में जब मीडिया ने उनसे बात की थी कि उन्होंने कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया था. उनका कहना था कि ये मेरा पारिवारिक मामला है और वो इस मामले में कुछ भी नहीं कहेंगी.

अब इस मामले पर मनीष पर क्या एक्शन होता है यह तो आने वाला वक्त ही बताएगा. लेकिन यह बोलना गलत नहीं होगा कि ‘पति, पत्नी और वो’ की लड़ाई में मनीष बुरी तरह फंस चुके हैं.

फैमिली कोर्ट में पेश नहीं हुईं ज्योति मौर्य

वहीं, दूसरी तरफ एसडीएम ज्योति मौर्य और उनके सफाईकर्मी पति आलोक मौर्य को मंगलवार के दिन प्रयागराज के फैमिली कोर्ट में पेश होने के लिये बुलाया गया था. लेकिन ज्योति मौर्य कोर्ट में पेश नहीं हुईं. जबकि, आलोक मौर्य अदालत में पेश हुए. ज्योति के वकील ने उनकी तरफ से हाजिरी माफी की अर्जी दी.

एसडीएम के पति आलोक मौर्य ने कोर्ट में कहा कि उन्हें अपने बच्चों से मिलने दिया जाए. आलोक चाहते है कि बेटियां उनके पास रहें. साथ ही मनीष दुबे पर सख्त कार्यवाई की भी आलोक ने मांग की. उनका कहना है कि जो आरोप मनीष पर लगाए गए थे, वो उनमें दोषी पाए गए हैं.

आलोक ने कहा, ”मनीष पर सख्त कार्रवाई हो जिससे किसी और का परिवार ने बिखरे.” साथ ही ज्योति मौर्य के लगाए गए आरोपों को आलोक मौर्य ने बेबुनियाद बताया है. उन्होंने कहा कि वो अपनी बेटियों के लिए ज्योति मौर्य से समझौता करने के लिए तैयार हैं. लेकिन दोषियों पर सख्त कार्रवाई की भी मांग कर रहे हैं.