पड़ोसी की दरिंदगी बनी बच्चे की मौत का सबब, मरने से पहले मासूम ने बताई आपबीती

(प्रतीकात्मक फोटो)उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद से एक दर्दनाक घटना सामने आई है. जहां पड़ोसी ने पीट-पीटकर 12 साल के बच्चे की हत्या कर दी. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. जिसमें मासूम अपने पर हुए जुल्म की एक-एक बात बता रहा है. बच्चे को दिल्ली के एम्स में भर्ती कराया गया था. जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. बच्चे की मां ने अपने पड़ोसी पर बच्चे को मारने का आरोप लगाया है. पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. आरोपी पड़ोसी को हिरासत में लेकर पुलिस ने पूछताछ शुरू कर दी है.

मृतक बच्चे की मां ने बताया कि पड़ोस में रहने वाले बालमुकुंद से उनका विवाद चल रहा है. करीब 6 माह पूर्व बालमुकुंद चौहान उनके पड़ोस में रहने आया था. तभी से वो उनके घर पर शराब की बोतल तो कभी हड्डियां फेंकता है. इसे लेकर थाने में शिकायत भी दर्ज कराई गई थी पर पुलिस ने कोई एक्शन नहीं लिया. बल्कि पुलिस ने उल्टी कार्रवाई करने की धमकी देकर उन्हें भगा दिया था.  पीड़ित मां का यह भी कहना है कि यदि समय रहते पुलिस कार्रवाई करती तो शायद यह घटना न होती.

12 साल के मासूम बच्चे की पीट-पीटकर हत्या

इस बात पर उनका लगातार विवाद चल रहा था. जब उनका बच्चा घर पर अकेले था तो बालगोविंद चौहान ने उनके घर आया और बच्चे पर हमला कर उसे बेरहमी से पीटा. बच्चे की मां पूजा ने बताया कि जब वो सब्जी लेकर घर लौटी तो देखा कि उनका बच्चा गंभीर अवस्था में घायल जमीन पर पड़ा हुआ था. उस पर चाकू और पत्थर से वार किए गए थे. तुरंत ही वो बच्चे को लेकर पास के अस्पताल पहुंचे. जहां से उन्हें दिल्ली के एम्स रेफर कर दिया गया. लेकिन गुरुवार शाम मासूम की मौत हो गई. इस घटना के बाद इलाके में आरोपी के प्रति लोगों में गुस्से का माहौल है.

पुलिस मामले की जांच में जुटी

इस मामले पर एसीपी इंदिरापुरम स्वतंत्र सिंह ने बताया कि सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें एक बच्चे द्वारा खुद को अपने पडोसी द्वारा घायल करना बताया जा रहा है. वर्तमान में बच्चे की एम्स मे मृत्यु होना ज्ञात हुआ है. बच्चे के माता- पिता द्वारा 23-08-23 को एम्स में भर्ती कराया था. लेकिन 24-08-23 को उसकी मौत हो गई.  बच्चे के माता पिता द्वारा एम्स मे भर्ती कराते समय अपना पता न्यू अशोक नगर दिल्ली का बताया था. शव के पोस्टमार्टम के लिए जब माता- पिता से संपर्क किया गया तो दिल्ली का पता फर्जी निकला.

पुलिस बच्चे के माता-पिता को ढूंढने में लगी

दिल्ली पुलिस थाना खोड़ा पर आती है, तब यह प्रकरण खोड़ा पुलिस के संज्ञान में आया. बच्चे के माता- पिता खोड़ा में अपने निवास का ताला बंद कर फरार हैं. पुलिस उनकी खोज कर रही है. ताकि शव का पोस्टमार्टम कराया जा सके. एम्स से प्राप्त मेडिकल रिपोर्ट में बच्चे की मृत्यु का कारण पेरेन्टल नेग्लिजेंस बताया गया है. उक्त बच्चा 29-07-23 को गायब हो गया था. जो 12-08-23 को परिजनों को मिल गया था. इसके उपरान्त बच्चे को 23-08-23 को एम्स मे भर्ती कराया गया था. मेडिकल रिपोर्ट के आधार पर दिल्ली पुलिस पूरे प्रकरण की जांच कर रही है. गाजियाबाद पुलिस उनके सहयोग में है. मेडिकल रिपोर्ट एवं अन्य तथ्यों के आधार पर जांच की जा रही है. जांच के तथ्य आने के उपरान्त आगे की कार्रवाई की जाएगी.