मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के विश्वासपात्र संजय प्रसाद को इलेक्शन आयोग ने पद से हटाने का दिया आदेश

इलेक्शन कमीशन का UP सरकार के गृह सचिव को हटाने का आदेशलखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के विश्वासपात्र अफसरों में शामिल वर्ष 1995 बैच के अफसर संजय प्रसाद को पद से हटाने का आदेश इलेक्शन आयोग की और से दिया गया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के भरोसेमंद अफसरों में शामिल संजय प्रसाद अब चुनाव आयोग के फरमान के बाद इलेक्शन ड्यूटी में कार्यरत नहीं रहेंगे।

सोमवार को एक्शन मोड में आए चुनाव आयोग ने लोकसभा चुनाव को लेकर उत्तर प्रदेश के गृह सचिव को पद से हटाने का आदेश दिया है। उत्तर प्रदेश के गृह विभाग के प्रमुख सचिव संजय प्रसाद को वर्ष 2022 की 1 सितंबर को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के प्रमुख सचिव के साथ ही सूचना विभाग का प्रमुख सचिव एवं गृह विभाग के प्रमुख सचिव की जिम्मेदारी सौंपी गई थी।

वर्ष 1995 बैच के अफसर संजय प्रसाद की गिनती मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के भरोसेमंद अफसर के तौर पर होती है, लेकिन अब इलेक्शन आयोग की ओर से जारी किए गए फरमान के बाद संजय प्रसाद लोकसभा चुनाव 2024 के दौरान ड्यूटी में कार्यरत नहीं रहेंगे। चुनाव आयोग ने उत्तर प्रदेश के अलावा बिहार, गुजरात, हिमाचल प्रदेश, झारखंड, मिजोरम तथा उत्तराखंड के गृह सचिव को भी हटाने के आदेश जारी किए हैं।