मायावती को जन्मदिन की बधाई देने पहुंचे अखिलेश, सीटों को लेकर हो सकती है चर्चा

लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी और समाजवादी पार्टी के बीच गठबंधन के बाद दोनो दलों के नेता एक दूसरे से मेल मिलाप बढ़ा रहे हैं, मंगलवार को बसपा अध्यक्षा मायावती के जन्मदिन के मौके पर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव पहुंचे, अखिलेश यादव ने मायावती को फूलों गुलदस्ता भेंट किया, मायावती ने अखिलेश का दिया हुआ शॉल भी ओढ़ा।

इससे पहले मायावती ने अपने जन्मदिन के मौके पर एक प्रेस कॉन्फेंस की और भारतीय जनता पार्टी तथा कांग्रेस पर निशाना साधा। अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान मायावती ने मुस्लिम आरक्षण की वकालत भी की। उन्होंने कहा कि आर्थिक आधार पर मुसलमानों को आरक्षण दिया जाना चाहिए।

मायावती ने भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा के लोग देवी देवताओं की जात बता रहे हैं और मुसलमानों की जुम्मे की नमाज पर विवाद पैदा कर रहे हैं। मायावती ने कहा कि लोकसभा चुनाव नजदीक होने की वजह से भाजपा ने झूठे वादे करना शुरू कर दिये हैं।

समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी ने उत्तर प्रदेश में  गठबंधन किया है और एक साथ मिलकर अगला लोकसभा चुनाव लड़ने का फैसला किया है। दोनो पार्टियां उत्तर प्रदेश की 80 सीटों में से 38-38 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेंगी, 2 सीटें अपने सहयोगियों को रखी हैं और कांग्रेस की अमेठी तथा राय बरेली सीट पर दोनो पार्टियों ने अपना उम्मीदवार नहीं उतारने का फैसला किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *